TATA की इस इलेक्ट्रिक कार पर लाखो रूपए लूटाने को तैयार हैं ग्राहक, जान लीजिये डिटेल्स

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

पिछले एक दो सालो से इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिमांड में तेजी देखने को मिली है जिसका नतीजा इस इंडस्ट्री का ग्रोथ काफी तेजी से हो रहा है। फिल्हाल भारतीय ऑटो सेक्टर के इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर इंडस्ट्री में Tata कंपनी ने अपना कब्जा जमा रखा है। कंपनी ने अपने पोर्टफोलियो में कई मॉडल को पेश कर किसी इंडस्ट्री पर राज कर रही है। कंपनी ने हाल में ही 2024 TATA TIAGO EV को लॉन्च किया है जो धूम मचा रही है।

2024 TATA TIAGO Electric Four wheeler

अगर देखा जाए तो टाटा कंपनी के फोर व्हीलर सबसे किफायती और दमदार होते हैं। इसलिए कंपनी में करीब ऑटो सेक्टर पर कब्जा जमा रखाहै। लेकिन तेरे से बढ़ता इलेक्ट्रिक व्हीकल की डिमांड को पूरा करने के लिए अब कंपनी ने इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर को भी लॉन्च कर इस सेक्टर में भी धूम मचा रहे हैं।

कंपनी ने अपने TATA TIAGO EV में बेहतरीन देने के लिए पावरफुल बैटरी का इस्तेमाल किया है। इसके फीचर्स और उन स्पेसिफिकेशन भी कमाल की है। वही अगर इसकी डिजाइन के बारे में बात करें तो कंपनी नहीं से रेट्रो लुक के साथ लांच किया है।

पावरफुल बैटरी से लैस

यह शानदार इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर दो बैटरी पैक ऑप्शन में अवेलेबल हैं जिसमे – 19.2kWh और 24kWh शामिल हैं। रेंज की बात करे तो 19.2kWh बैटरी पैक वेरिएंट एक बार फुल चार्ज में 250 km की रेंज देता है। वहीं इसका 24kWh बैटरी पैक 315 km तक रेंज देने में सक्षम है।

आपको बता दे अंदर बैठते ही आपको प्रीमियम फील मिलता है। डुअल टोन इंटीरियर थीम, 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम ( टॉप मॉडल में 12.3 इंच का ऑप्शन भी उपलब्ध), ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी जैसे फीचर्स ड्राइविंग का मज़ा दोगुना कर देते हैं। सेफ्टी के लिहाज से भी ये कार एयरबैग्स, ABS और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) जैसे फीचर्स से लैस है।

कीमत क्या है

अगर कीमत की बात करे तो भारतीय बाजार में टियागो ईवी की कीमत 8.69 लाख रुपये से शुरू होती है जो कि 12.03 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक जाती है. छत्तीसगढ़ में इस गाड़ी की खरीदी पर सरकार की तरफ से 10% या 1.5 लाख रुपये तक की सब्सिडी भी मिल जाएगी।

I'm passionate to provide you fresh and authentic content regularly. I always share the accurate insights to our readers. We have 5+ year experience in automobile fields. Feel free to contact : [email protected]

Leave a Comment