Creta N Line: फेसलिफ्ट के लॉन्च के 2 महीने के अंदर, 11 मार्च को लॉन्च होगी हुंडई की क्रेटा एन लाईन

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

भारत की दिग्गज चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी हुंडई ने हाल ही में अपने क्रेटा फेसलिफ्टेड के लॉन्च के महज दो महीने के भीतर कंपनी अपने Creta N Line वेरिएंट को भारतीय बाजार में लॉन्च करने वाली है। कंपनी इस कर की कीमत 11 मार्च को ऐलान करने वाली है और उम्मीद है कि मार्च 2024 के अंत तक इसकी बुकिंग भी शुरू हो जाएगी जिसे सिर्फ ₹25000 टोकन अमाउंट देकर ग्राहक इसकी बुकिंग कर सकते हैं।

पुरानी क्रेटा के मुकाबले नई क्रेटा एन लाईन में बदलाव

आपको बता दे की हाल ही में क्रेटा एन लाइन की लीक हुई पेटेंट फोटो से नए कर के डिजाइन को लेकर अंदाजा भी लगाया जा रहा है। जिसके मुताबिक कार के अंदर की तरफ से मामूली बदलाव ही देखने को मिल सकता है। इसके अलावा क्रेटा एन लाइन में ग्राहकों को वही पुरानी क्रेटा का 160hp और 253Nm टॉर्क पावर वाला 1.5 लीटर चार सिलेंडर टर्बो पैट्रोल इंजन मिलेगा। इसके अलावा 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ-साथ 7 स्पीड डीसीटी गियर बॉक्स को पुरानी क्रेटा की तरह ही दिया जाएगा।

Creta N Line launch date
Creta N Line launch date

कैसा होगा क्रेटा इन लाइन का डिजाइन

क्रेटा एन लाइन को कंपनी WRC इंस्पायर्ड डिजाइन के रूप में पेश कर सकती है, जिस कारण क्रेटा इन लाइन काफी स्पोर्टी लुक, पावरफुल परफॉर्मेंस और बेहतरीन ड्राइविंग एक्सपीरियंस के मामले में काफी बेहतर होगा। इस कर में कंपनी ऑनलाइन स्पेसिफिक स्पॉट फ्रंट गिल के साथ इन लाइन एंबलम, नया फ्रंट बंपर डिजाइन और नए डिजाइन के साथ R18 साइज के नए अलॉय व्हील देखने को मिलेगा।

कर के पीछे की तरफ बात करें तो पीछे से भी कर पूरी तरह से स्पोर्टी लुक में नजर आएगी इस में पीछे की तरफ कर में एक स्पोर्टियर बंपर और डबल एग्जास्ट के अलावा एक शानदार लुक देखने को मिलेगा। आपको बता दे की कंपनी क्रेटा एन लाइन को दो अलग-अलग रंगों में भारतीय बाजारों में उतर सकती है जो की नीला और मैट गिरे हो सकते हैं।

सेफ्टी फीचर्स और इंटीरियर

नई हुंडई क्रेटा एन लाइन सेफ्टी फीचर्स के मामले में भी काफी बेहतर साबित होने वाली है कंपनी ने इसमें 42 स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स और 70 से ज्यादा एडवांस्ड सेफ्टी फीचर्स से लैस इस कर में 6 एयरबैग दिए हैं। इसके अलावा इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल, ऑटो हॉल के साथ इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, हिल असिस्ट कंट्रोल समेत सुरक्षा सर्जरी और भी काफी सारी फीचर्स इस कार में दिए गए हैं, जो सेफ्टी के मामले में कर को अव्वल दर्जा प्रदान करती है।

कार के इंटीरियर की बात करें तो डैशबोर्ड या टूल लिस्ट में किसी भी प्रकार का बदलाव की उम्मीद नहीं है और अन्य इंटीरियर के मामले में भी नई क्रेटा एन लाइन में पुरानी क्रेटा के मुकाबले अधिक बदलाव की उम्मीद नहीं की जा रही है।

Abhi Raj: A passionate content writter with over 2 year experience in Auto Sector. He brings his expertise and skill set to the auto section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for Ecovahan.in - Contact: [email protected]

Leave a Comment