BMW जैसा फीचर्स मिलेगा Skoda की इस नई कार में सिर्फ 10 लाख है कीमत, जाने फीचर्स

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

यदि आप भी एक लग्जरी कार लेने का प्लान बना रहे हैं तो ऐसे में आपको एक बार Skoda Slavia के बारे में इन विशेष बातों को जान लेना बेहद आवश्यक है। जिसके बाद क्या पता यह कार आपकी पसंद बन जाए। क्योंकि इसमें आपको कई शानदार फीचर्स मिलते हैं और यह बजट सेगमेंट में आने वाला काफी धासु कार है जिसे स्कोडा ने साल 2021 में लॉन्च किया था। और यह अब तक बहुत से लोगों की चाहती कार रही है।

नई Skoda Slavia है खास

आपको बता दे की स्कोडा कंपनी ने इस कार के पहले वर्जन को साल 2021 नवंबर महीने में लॉन्च किया था। कंपनी ने इस कार के पहले मॉडल को MQB A0 IN प्लेटफार्म पर डेवलप किया था। इस प्लेटफार्म को खास तौर से भारतीय मार्केट को देखते हुए डिजाइन किया गया हैं। अब कंपनी ने अपनी नई स्कोडा स्लाविआ को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है लिए इस कार के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में विस्तार रूप से जानते हैं।

Skoda Slavia
Skoda Slavia

Skoda Slavia के आकर्षक डिजाइन

कंपनी ने इस कार को भारतीय लोगों के पसंद के अनुसार ही डेवलप किया है जो देखने में काफी स्पोर्टी लुक भी देता है। आपको बता दे कि इस कार में आपको क्रिस्टल लाइन आकार और शार्प लाइन की ब्रांड फिलासफी देखने को मिल जाती है। इसी के साथ ही कार के फ्रंट में आपको हेक्सागोनल रील दी गई है जो की क्रोम रिब्स फ्लैकेड LED हेडलैंप और RDls के साथ आती है। इसके अलावा इस कर में 16 इंच के एलॉय व्हील देखने को मिलता है।

Skoda Slavia की दमदार परफॉर्मेंस

स्कोडा स्लाविआ एक पावरफुल सेडान कार है कंपनी ने इसमें काफी दमदार इंजन का भी इस्तेमाल किया है आपको बता दे कि इसके साथ आपको 1.0 लीटर का TSI और 1.5 लीटर TSI का दो इंजन विकल्प देखने को मिल जाता हैं। कार के 1 लीटर का तल आई इंजन 114 bhp की पावर और 175 Nm का पिक टॉक पैदा करने में सक्षम है।

इसके अलावा 1.5 लीटर वाले इंजन में 148 Bhp की पावर और 250 Nm का पिक टॉक देखने को मिल जाता है। जिसके साथ 6 स्पीड मैनुअल या साथ स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दिया गया है। इसके अलावा यह कार 9 अलग-अलग रंगों के साथ उपलब्ध है।

Skoda Slavia की कीमत

स्कोडा कंपनी भारत के मार्केट को समझती है भारतीय लोग कम कीमत पर अधिक फीचर्स वाला कार लेना अधिक पसंद करते हैं। जिस वजह से कंपनी ने अपने स्कोडा स्लाविआ को काफी किफायती कीमत पर भारतीय बाजार में लॉन्च किया है। इस कार की कीमत 11.53 लख रुपए एक्सेस शोरूम से शुरू हो जाती है। जबकि इस कर की टॉप वैरियंट 19.13 लख रुपए एक्स शोरूम तक जाती है।

Abhi Raj: A passionate content writter with over 2 year experience in Auto Sector. He brings his expertise and skill set to the auto section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for Ecovahan.in - Contact: [email protected]

Leave a Comment