186km रेंज के साथ कोमाकी ने फिर से किया एक और कमाल! मार्केट में आ गई एक और दमदार इलेक्ट्रिक स्कूटर

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

Komaki SE Electric Scooter: कोमाकी की भारत के बाजार में अभी के दौर में सबसे ज्यादा एक्टिव इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी बन चुकी है। जो एक पर एक शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में उतारते जा रही है।

वहीं यह एक ऐसी कंपनी बन चुकी है। जो अकेले अब तक के सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में लॉन्च करने का रिकॉर्ड बना चुकी है। हाल ही में भारत के बाजार में एक और लंबी रेंज के शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर मॉडल को मार्केट में लॉन्च कर चुकी है। तो चलिए जानते हैं आज हम इसी के बारे में।

देने वाली है 186km की रेंज

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के सबसे शानदार चीज कंपनी की ओर से इसमें दी जा रहे रेंज होने वाली है। क्योंकि कंपनी की ओर से वादा किया जाता है कि इसमें दिया गया बैट्री पैक के वजह से यह सिंगल चार्ज पर 186 किलोमीटर से अधिक की रेंज देने में सक्षम होती है।

Komaki SE High Speed Electric Scooter 
Komaki SE High Speed Electric Scooter 

वहीं इसके मॉडल का नाम Komaki SE इलेक्ट्रिक स्कूटर रखा गया है। इसे भारत के बाजार में हाल ही में उतारा गया है और लांच होने के कुछ महीने के अंदर ही इसके हजारों यूनिट मार्केट में सेल हो चुकी हैं। वही कस्टमर की ओर से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर के दिन प्रतिदिन डिमांड मार्केट में बढ़ते जा रही है।

स्पेसिफिकेशन डिटेल्स
Name Komaki SE
रेंज186 किलोमीटर
बैटरी लिथियम आयन
कीमत ₹1.2 लाख

ड्यूल डिस्क ब्रेक के साथ शानदार फीचर्स

ब्रेकिंग सिस्टम के बात किया जाए तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको दोनों व्हील्स में डबल डिस्क ब्रेक देखने को मिल जाता है। यह दोनों ब्रेक कांबी ब्रेकिंग सिस्टम पर काम करती है। फीचर्स के मामले में भी यह काफी शानदार होने वाली है.

इसमें आपको नॉर्मल फीचर्स के अलावा एडवांस फीचर्स भी देखने को मिल रहे हैं। डिजाइनिंग के बात किया जाए तो कोमाकी के द्वारा मार्केट में उतारे गए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बहुत ही बेहतरीन तरीके से डिजाइन किया गया है ताकि यह दिखने में भी आकर्षक नजर आ सके।

फास्ट चार्जिंग का मजा

अगर इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल में आपको फास्ट चार्जिंग की सुविधा देखने को मिले। तो यह आपके लिए सबसे प्लस पॉइंट होता है। क्योंकि फास्ट चार्जिंग के जरिए ऑटोमोबाइल को काफी कम समय में चार्ज किया जा सकता है।

आपको बता दे कि इसमें फास्ट चार्जिंग के सुविधा दी गई है। जिसके जरिए 2 घंटे से भी कम के वक्त में बैटरी को पूरी तरीके से चार्ज किया जा सकता है। वही इसे खरीदने के लिए आपको मात्र ₹1.2 लाख की शोरूम कीमत के आसपास की आवश्यकता पड़ती है।

यह भी पढ़ें:

Rahul hails from Patna, Bihar, and is a highly driven individual with a background in Computer Science Engineering. He is a passionate blogger, known for his profound enthusiasm for automobiles, particularly electric vehicles (EVs). As the founder of the blog "Ecovahan," Rahul shares his knowledge and insights on the world of sustainable transportation and cutting-edge automotive technology. Contact [email protected]

Leave a Comment