Creta को देने कड़ी टक्कर, Maruti ने लांच किया धाकड़ किफायती कार, मिलेंगे दमदार फीचर्स

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी आज के समय में नंबर वन कर निर्माता कंपनी में से एक है। मारुति के बहुत से फोर व्हीलर भारतीय बाजार में लोगों के द्वारा खूब पसंद की जा रही है। इसी लोकप्रियता में और चार चांद लगाने मारुति जल्दी भारतीय बाजार में अपनी एक और नई फोर व्हीलर उतरने वाली है। इसका नाम Maruti Suzuki Fronx Sigma हैं।

आपको बता दे कि इस कंपनी के द्वारा क्रेटा जैसे कारों को टक्कर देने के लिए काफी किफायती कीमत पर भारतीय बाजार में उतर जाएगा। यह फोर व्हीलर काफी किफायती कीमत में उपलब्ध होगी, जिसमें काफी पावरफुल इंजन और कहीं आधुनिक फीचर्स होंगे।

Maruti Suzuki Fronx Sigma
Maruti Suzuki Fronx Sigma

Maruti Suzuki Fronx Sigma में हैं ढेरों फीचर

कंपनी के द्वारा आने वाली नई Maruti Suzuki Fronx Sigma मैं कई शानदार और आधुनिक फीचर्स का इस्तेमाल किया गया है जैसे कि 10.5 इंच की बड़ी सी टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, डिजिटल कंट्रोल, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट, एंटीलॉग ब्रेकिंग सिस्टम, डिजिटल स्पीडोमीटर, ओडोमीटर, पावर स्टीयरिंग, स्टेरिंग डिस्प्ले आदि जैसे कई दमदार फीचर्स इस नई मारुति सुजुकी में देखने को मिलेगी।

Maruti Suzuki Fronx Sigma के इंजन

ना सिर्फ फीचर्स बल्कि काफी पावरफुल इंजन भी मारुति की तरफ से आने वाली नई Maruti Suzuki Fronx Sigma में देखने को मिलेगा। इसमें 1.02 लीटर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। यह पावरफुल इंजन 79 Bhp के पावर और 113 Nm का पेट्रोल पैदा करने में सक्षम होगी।

इस दमदार इंजन की बदौलत यह कर कच्चे से लेकर पक्के रास्ते पर भी चलने में सक्षम होगी। इस फोर व्हीलर में आपको 22 किलोमीटर प्रति लीटर की माइलेज के साथ ही 5 स्पीड ऑटोमेटिक और मैनुअल गियरबॉक्स देखने को मिलेगा।

Maruti Suzuki Fronx Sigma की कीमत

वही बात करें मारुति की तरफ से आने वाली सबसे नहाकर और किफायती Maruti Suzuki Fronx Sigma कार की तो आपको बता दे कि इसकी कीमत भारतीय बाजार में 7.46 लाख रुपए की शुरुआती एक्स शोरूम होगी। हालांकि ऑन रोड आते आते इसकी कीमत में थोड़ी बहुत बढोतरी भी हो सकती है।

यह भी पढ़ें:

Abhi Raj: A passionate content writter with over 2 year experience in Auto Sector. He brings his expertise and skill set to the auto section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for Ecovahan.in - Contact: [email protected]

Leave a Comment