BGauss C12i Electric Scooter: 145km रेंज के साथ मचाएगा तहलका, साथ में मिलेगा 7 साल की वारंटी

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

BGauss C12i Electric Scooter: जहां एक ओर इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड बड़ी तेज़ी से ऑटो इंडस्ट्री में बढ़ते जा रही है। वहीं दूसरी ओर लोग भी अब इलेक्ट्रिक ऑटो मोबाइल को काफी हद तक पसंद करने लगे हैं। यही कारण है की मार्केट में इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल की मांग दिन प्रतिदिन काफी तेजी से बढ़ते जा रही है जिसे पूरा करने के लिए कई कंपनियां आगे आ रही है। जिसमें ज्यादातर आप देखेंगे कि नई ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनी इस क्षेत्र में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही है।

इसी कड़ी में मार्केट में आज से कुछ महीनों पहले एक जबरदस्त इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच किया था। जिसमें लंबी दूरी वाली रेंज होने के बावजूद इसके कीमत बहुत ही कम रखी गई थी। जिसके वजह से अब यह इलेक्ट्रिक स्कूटर चर्चे का विषय बन रही है। तो चलिए जानते हैं इसके बारे में और भी विस्तार से।

BGauss C12i Electric Scooter
BGauss C12i Electric Scooter

पॉवरफुल मोटर और लंबी रेंज

जिस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में आज हम बात करेंगे, वह आज से लगभग 8 महीने पहले भारत के बाजार में लॉन्च हो गयी थी। जिसके मॉडल का नाम BGauss C12i इलेक्ट्रिक स्कूटर है। आपको बता दे की इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 2500 वाट के आधुनिक तकनीक पर आधारित इलेक्ट्रिक मोटर को कनेक्ट किया गया है। जिसके जरिए यह इलेक्ट्रिक स्कूटर बेहतरीन पिक पावर प्रोड्यूस करने में सक्षम है। इसके साथ ही लिथियम आयन के 3kwh की कैपेसिटी वाले बैट्री पैक दी गई है। जिसकी मदद से यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज पर आसानी से 145 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है।

7 साल की वारंटी मिलेगा

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के एक और चीज है जो इसे खास बनाने में मदद करती है। इसमें कंपनी की ओर से बैटरी पर दी जा रही पूरे 7 साल के वारंटी होने वाली है। तो इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को टेंशन फ्री होकर के आसानी से चला सकते हैं। वहीं इसमें मिलने वाली टॉप स्पीड की बात किया जाए तो इसमें आपको 50km/hr के टॉप स्पीड भी देखने को मिल जाती है।

चार्जिंग टाइम में आपको नॉर्मल चार्जर से करीब 5 घंटे के वक्त में जबकि फास्ट चार्जर के जरिए 2.5 घंटे के आसपास के वक्त में बैटरी को पूरी तरीके से चार्ज किया जा सकता है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को और भी खाश बनाने के लिए कंपनी की ओर से कई सारी फीचर्स ऐड किए गए हैं, जो इसे और भी शानदार बनाती है।

सिर्फ ₹99,800 में लेकर आए घर

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को आप किफायती कीमत के साथ अपना बना सकते है. क्युकी इसकी एक्सशोरूम कीमत मात्र ₹99,800 रखी गई है। वही आप इसे किस्त के जरिए भी खरीद सकेंगे। जिसके लिए आपको कुछ डाउनपेमेंट करनी होगी और बाकी के पैसे के लिए धीरे धीरे किस्त चुका सकते है।

Rahul hails from Patna, Bihar, and is a highly driven individual with a background in Computer Science Engineering. He is a passionate blogger, known for his profound enthusiasm for automobiles, particularly electric vehicles (EVs). As the founder of the blog "Ecovahan," Rahul shares his knowledge and insights on the world of sustainable transportation and cutting-edge automotive technology. Contact [email protected]

Leave a Comment