Okaya Ferrato Disruptor: चलेगा 25 पैसे में 1 किमी, जानें फीचर्स व डिटेल

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

आज के समय में तेजी से बढ़ती ईवी की डिमांड को देखते हुए इस इंडस्ट्री में हर रोज एक से बढकर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर, इलेक्ट्रिक बाइक और इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर को लॉन्च किया जा रहा है।

इस सेक्टर में फिलहाल कई तरह स्कूटर का बाइक मौजूद लेकिन इस पोस्ट में अब तक की सबसे बेहतरीन और सस्ते कीमत वाली इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में बात करने वाले हैं जिसकी रनिंग और मेंटिनेस कॉस्ट काफी कम है। इस इलेक्ट्रिक बाइक की रनिंग कॉस्ट 25 पैसे प्रति किलोमीटर की है और इस बेहतरीन बाइक का नाम Okaya Ferrato Disruptor है जिसे ईवी मार्केट में हाल में ही लॉन्च किया गया है।

Okaya Ferrato Disruptor Electric Bike

इस भारतीय ईवी मार्केट की शानदार इलेक्ट्रिक बाइक में से एक है जिसमे आपको काफी बेहतर परफॉर्मेंस और रेंज देखने को मिल जाती है। इस बेहतरीन बाइक को Okaya Autotech जैसे कंपनी ने लॉन्च किया है।

इस इलेक्ट्रिक बाइक के सबसे खास बात यह है कि इसकी रनिंग कॉस्ट काफी कम है। इसमें आपको हाई पावर वाले बेहतर बैट्री पैक देखने को मिल जाता है जो उसे बेहतर रेंज देने में मदद करती है। इसके डिजाइन को भी कंपनी ने काफी शार्प रखा है।

बेहतरीन बैटरी पैक का इस्तेमाल

इसमें LFP टेक्नोलॉजी के साथ 3.97 kWh का बैटरी पैक मिलेगा. यह एक फिक्स्ड बैटरी पैक है और इसके साथ एक परमानेंट मैग्नेट सिंक्रोनॉस मोटर (PMSM) मिलेगी, जो 6.37 kw की पीक पावर और 228 Nm का मैक्सिमम टॉर्क जनरेट करती है।

कंपनी का दावा है कि डिसरप्टर 95 kmph की टॉप स्पीड से दौड़ सकती है. इस बाइक में तीन मोड मिलेंगे- इको, सिटी और स्पोर्ट्स. हैंडलबार पर लगे स्विच से आप जरूरत के मुताबिक मोड बदल सकते हैं। इसकी सिंगल चार्ज रेंज करीब 129 किलोमीटर तक की है।

हाल के ही किया गया है लॉन्च

वैसे इस इलेक्ट्रिक बाइक को Okaya जैसे बेहतरीन कंपनी ने हाल में ही लॉन्च किया है। -बाइक में सस्पेंशन के लिए फ्रंट में ट्रेडिशनल टेलीस्कोपिक फोर्क्स और रियर में एक मोनो-शॉक यूनिट दी गई। इसके अलावा बाइक में टायर हगर, स्प्लिट-सीट सेटअप और दोनों सिरों पर अट्रैक्टिव LED लाइट्स जैसी खूबियां भी मिलेंगी।

कीमत क्या होगी

फिलहाल कंपनी का प्लान दिल्ली, गुरुग्राम, चेन्नई, अहमदाबाद, पुणे और बेंगलुरु जैसे बड़े शहरों में डिलीवरी करने का है। इसके बाद छोटे शहरों की बड़ी है। कंपनी ने इस बाइक की एक्स शोरूम कीमत 1,59,999 रुपये रखी है।

I'm passionate to provide you fresh and authentic content regularly. I always share the accurate insights to our readers. We have 5+ year experience in automobile fields. Feel free to contact : [email protected]

Leave a Comment