अब मचेगा हंगामा! 8 रुपए में 212 KM का धाकड़ माइलेज के साथ खरीदें Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

अगर अभी हर रोज में वाहन में पेट्रोल और डीजल डलवाते डलवाते थक चुके हैं और इससे निजात पाने के बारे में सोच रहे हो तो आपके लिए यह पोस्ट काफी खास होने वाला है। इस पोस्ट में कैसे इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में बात करने वाली है जो रेंज के मामले में सबका बाप है।

इसके साथ यह टनाटन फीचर्स से लैश है। सिंगल चार्ज में यह 212 किलोमीटर तक की रेंज देने में सक्षम है जो ARAI द्वारा प्रमाणित है। और इस इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम simple one है इसके बारे में आज बात करने वाले हैं।

Simple One इलेक्ट्रिक स्कूटर

इस स्कूटर को बेंगलुरु बेस्ड स्टार्टअप कंपनी सिंपल एनर्जी के द्वारा लॉन्च किया गया है। इसमें 5 kWh lithium-ion बैटरी का इस्तेमाल किया गया है जो बेहतर रेंज देने के लिए काफी है। इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 8.5KW के इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया है, जो 4.5 KW का पीक पॉवर आउटपुट और 72 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। तो वही इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की टॉप स्पीड भी करीब करीब 105 किलोमीटर प्रति घंटे की है।

इसमें 90-सेक्शन टायर के साथ 12-इंच ट्यूबलेस अलॉय व्हील,रीजनरेटिव ब्रेकिंग,सीबीएस के साथ फ्रंट में 200 मिमी डिस्क और रियर में 190 मिमी डिस्क,एलईडी बैकलाइटिंग के साथ 7 इंच टीएफटी टचस्क्रीन एलसीडी स्क्रीन के साथ कई सारे बेहतरीन फीचर्स से लैश है।

8 रुपए में 212 KM का धाकड़ माइलेज

इसमें 5 kWh की क्षमता वाली लिथियम-आयन फॉस्फेट (LiFePO4) बैटरी जिसे एक बार फुल चार्ज करने में करीब 2 घंटे का समय लगता है। ऐसे में कंपनी है दावा करते हैं कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को मात्र ₹8 के बिजली खर्च में चार्ज कर पूरे 212 किलोमीटर तक आसानी से दौड़ा सकते हैं।

कीमत और डाउनपेमेंट

इस बेहतरीन रेंज देने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर की ऑन रोड कीमत 1.45 – 1.50 लाख रुपए है। ऐसे में ऑफिस स्कूटर को खरीदना चाहते हैं उसके लिए कंपनी सस्ते डाउन पेमेंट और ईएमआई प्लान की सुविधा बना रखी है।

आप इस स्मार्ट और एडवांस्ड इलेक्ट्रिक स्कूटर को मात्र 15,385 की डाउन पेमेंट के साथ खरीद सकते हैं। जिसके बाद हर महीने 36 महीनों तक 4,461 रुपए की ईएमआई चुकानी होगी।

यह भी पढ़ें

I'm passionate to provide you fresh and authentic content regularly. I always share the accurate insights to our readers. We have 5+ year experience in automobile fields. Feel free to contact : [email protected]

Leave a Comment