330 Km रेंज के साथ बजाज लांच करेगी देश की पहली CNG मोटरसाइकिल, जानें डिटेल्स

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

बजाज ऑटो भारत के बाजार में काफी लंबे वक्त से अपने शानदार ऑटोमोबाइल के बल पर अपनी एक अलग पहचान बना चुकी है। जिसने मार्केट में अब तक कई सारे बेहतरीन ऑटोमोबाइल दे चुकी है। वहीं आपको बता दे की मार्केट की मांग को देखते हुए कंपनी ने इलेक्ट्रिक ऑटो मोबाइल के साथ ही सीएनजी ऑटो मोबाइल के सेक्टर में भी अपनी पहचान बनाती नजर आ रही है। वहीं बजाज ने वह कमाल कर दिखाया है जो दुनिया के किसी भी कंपनी ने अब तक नहीं कर पाई।

सीएनजी और पेट्रोल से चलेगी बाइक

बजाज ने हाल ही में अपनी एक शानदार बाइक को लांच किया है, जो सीएनजी के साथ-साथ पेट्रोल से चलने में भी सक्षम होगी। अब तक सीएनजी से सिर्फ हम बड़े-बड़े ऑटोमोबाइल और फोर व्हीलर ऑटोमोबाइल को चलते देखा है, लेकिन अब एक बाइक भी सीएनजी से चलती नजर आएगी। वही बजाज द्वारा लांच किए गए इस नई बाइक के मॉडल का नाम Bajaj Freedom 125 होने वाली है। जिसमें आपको सीएनजी के साथ ही पेट्रोल टैंक देखने को मिल जाता है।

दुनिया की पहली सीएनजी बाइक होगी

आपको बता दे की दुनिया की अबतक कोई भी बड़ी कंपनी ने ये कारनामा नहीं कर पाई है। जो पेट्रोल के साथ-साथ सीएनजी से चलने में कोई भी बाइक सक्षम हो पाए। इसमें आपको 2 लीटर के सीएनजी टैंक के साथ ही करीब 4 लीटर की पेट्रोल के टैंक देखने को मिल जाते हैं। वही कंपनी अपनी बाइक के बाद पहले सीएनजी से चलने वाला स्कूटर को लेकर के भी तैयारी कर रही है। जिसे बहुत ही जल्द भारत के सड़कों पर उतारा जा सकता है।

कुछ इस कीमत के साथ होगी उपलब्ध

बात किया जाए कि आखिर इस बाइक को खरीदने के लिए हमें कितनी कीमत चुकानी होगी। तो इसे भारत के बाजार में खरीदने के लिए आपको लगभग ₹86,580 की एक्स शोरूम कीमत की जरूरत पड़ने वाली है। तो देखा जाए तो इस कीमत में यह बाइक आपके लिए एक बेहतरीन बाइक के रूप में साबित हो सकती है। अब यह देखना काफी दिलचस्प होगी कि आखिर यह बाइक मार्केट में किस हद तक सफल हो पाती है।

Rahul hails from Patna, Bihar, and is a highly driven individual with a background in Computer Science Engineering. He is a passionate blogger, known for his profound enthusiasm for automobiles, particularly electric vehicles (EVs). As the founder of the blog "Ecovahan," Rahul shares his knowledge and insights on the world of sustainable transportation and cutting-edge automotive technology. Contact [email protected]

Leave a Comment