मार्केट में मौजूद सभी इलेक्ट्रिक बाइक का बाप है ये! 241km रेंज के साथ है सबसे आगे

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

फिलहाल तो भारतीय बाजार में कंपनियों द्वारा कुछ इस तरीके से प्रतिस्पर्धा बढ़ गया है कि बहुत ही कम समय में एक से बढ़कर एक बेहतरीन इलेक्ट्रिक ऑटोमोबाइल मार्केट में उतारे जा रहे हैं। लेकिन मार्केट में मौजूद एक ऐसी इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में आज हम आपको बताने वाले हैं, जो कि पहले से मौजूद मार्केट की हर एक इलेक्ट्रिक बाइक को धूल चटाती नजर आती है। तो चलिए जानेंगे आज हम इसी इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में और भी विस्तार से।

155km/hr की स्पीड

वैसे आज हम जिस इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में बात करने वाले हैं कोई और नहीं बल्कि मार्केट की सबसे शानदार इलेक्ट्रिक बाइक Ultraviolette F77 होने वाली है। इस इलेक्ट्रिक बाइक को सबसे ज्यादा मार्केट में इसकी शानदार स्पीड के वजह से लोगों द्वारा बेहद ही ज्यादा पसंद किया जा रहा है।

कंपनी की ओर से इसमें दी गई 10,000 वाट की बीएलडीसी टेक्नोलॉजी पर आधारित मजबूत इलेक्ट्रिक मोटर के बदौलत ही ये आसानी से मात्र 7.5 सेकंड के अंदर 102km/hr के रफ्तार पकड़ने में सक्षम है। वहीं इसके अधिकतम रफ़्तार 155km/hr की होने वाली है।

241km की फाड़ू रेंज

सिर्फ रफ्तार के मामले में ही नहीं बल्कि रेंज के मामले में भी यह काफी आगे नजर आती है। क्योंकि कंपनी की ओर से इसमें आपको 7.2kwh की कैपेसिटी वाली लिथियम आयन के बड़े बैटरी ऑफर की गई है। यह सिंगल चार्ज पर आसानी से 241 किलोमीटर की दूरी तय करने में सक्षम है। इसके अलावा इसमें मिलने वाली कई सारी फीचर्स इसे और भी शानदार बनाती है। इसमें सबसे खास फीचर्स मोबाइल कनेक्टिविटी, नेवीगेशन, एंटीथेफ्ट अलार्म जैसे चीजे इसे औरों से अलग बनाती है।

धांसू लुक के साथ है दमदार

इसकी डिजाइनिंग देखने के बाद आप इसके बिल्कुल फैन होने वाले हैं क्योंकि यह मार्केट में मौजूद बेहतरीन से बेहतरीन स्पोर्ट्स बाइक को टक्कर देती नजर आती है। वहीं अब बात किया जाए इसकी कीमत को लेकर के तो इसकी कीमत आज के वर्तमान समय में लगभग ₹2.36 लाख की एक्स शोरूम होने वाली है।

Rahul hails from Patna, Bihar, and is a highly driven individual with a background in Computer Science Engineering. He is a passionate blogger, known for his profound enthusiasm for automobiles, particularly electric vehicles (EVs). As the founder of the blog "Ecovahan," Rahul shares his knowledge and insights on the world of sustainable transportation and cutting-edge automotive technology. Contact [email protected]

Leave a Comment