Citroen eC3 Electric: फाइनली आ गया 320Km रेंज व धाकड़ फीचर्स वाली कार, सबकी बोलती कर दे बंद…

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

कई जबरदस्त गाड़ियों को टक्कर देंने के लिए मार्केट में उतर चुकी है Citroen की कार. जी हाँ Citroen कंपनी भारतीय मार्केट में इलेक्ट्रिक वाहन का निर्माण करने वाली कंपनी है। हालांकि इस कंपनी ने भारत में अपने कई सारे वाहन लॉन्च किए है पर उनमें से Citroen eC3 Electric SUV भी उनमे से जबरदस्त ऑप्शन है।

अगर बात करें Citroen की तो यह वाहन कंपनी कम् बजट में आपको दमदार फीचर्स और रेंज की गाड़ियां प्रदान करती है। इसी वजह से यह कहना गलत नहीं होगा की यह गाड़ियां बड़ी बड़ी कंपनियों कर लियर खतरे की घंटी बने बैठ है। आइए जानते है Citroen eC3 Electric SUV के फीचर्स और कीमत के बारे में और साथ ही यह कैसे है अन्य गाड़ियों से अलग –

Citroen eC3 Electric SUV
Citroen eC3 Electric SUV

Citroen eC3 Electric SUV के दमदार फीचर

 बता दें कि Citroen eC3 Electric SUV कई फीचर्स से भरपूर है जी हाँ इस कार में आपको वायरलेस Android Auto और Apple CarPlay, MyCitroen Connect ऐप, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, क्रूज कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर जैसे कई जबरस्त फीचर देखने को मिलेंगे।

Citroen eC3 Electric SUV में सेफ़्टी की है गारंटी

Citroen eC3 Electric SUV में सेफ्टी फीचर का बारीकी से ध्यान रखा गया है. इसमें सेफ़्टी के लिए डुअल एयरबैग, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल ABS with EBD, और स्पीड सेंसर फीचर दिए गए है।

इंजन महंगी से महंगी कार को देगा कड़ा मुकाबला :

Citroen eC3 Electric SUV में पावरफुल बैटरी पैक का उपयोग किया गया है जो लगभग 29.2 kWh का है यह लगभग 82 PS की पावर और 254 Nm टॉर्क उत्पन्न करता है। Citroen eC3 Electric SUV 320 किलोमीटर तक का रेंज देती है। यह तो मात्र पावर और इंजन की बात है अगर हम बात करें इसकी स्पीड की तो यह कार  मात्र 10.8 सेकंड के समय में 0-60 किलोमीटर प्रति घंटा की स्पीड पर चल सकती है।

कीमत है किफायती :

Citroen eC3 Electric SUV की ओर से इसकी कीमत ₹11.50 लाख रुपए जितनी है. वही दूसरी ओर इसके टॉप वेरिएंट की कीमत ₹12.43 लाख रुपए एक्स शोरूम है।

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment