जल्द होगी 550 KM रेंज के साथ Mahindra Thar की इलेक्ट्रिक वर्जन भारत में लॉन्च, जाने कीमत

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

दिग्गज चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा ने जब से भारतीय बाजार में अपने थार को लांच किया है। तब से भारतीय युवाओं की पहली पसंद बन चुकी है इसके कंटाप फीचर्स, पावरफुल इंजन और धाकड़ लुक्स के लाखों लोग दीवाने हो चुके हैं।

यही कारण है कि कंपनी भारतीय बाजार में जल्द महिंद्रा थार के इलेक्ट्रिक अवतार को लॉन्च करने की तैयारी में लग चुकी है। ऐसे में आने वाले समय में महिंद्रा की तर इलेक्ट्रिक अवतार में देखने को मिलेगा जिसमें 550 किलोमीटर की रेंज आधुनिक फीचर्स और कई आकर्षक लक्स देखने को मिलेंगे।

Mahindra Thar ev version
Mahindra Thar ev version

मिलेंगे आकर्षक डिजाइन

आने वाली नई महिंद्रा थार की इलेक्ट्रिक वर्जन वर्तमान के थार के मुकाबले काफी अलग होने वाली है। इसमें यूनिक तरह के हेडलाइट और साथ ही काफी बड़े और आकर्षक टायर का इस्तेमाल किया जाएगा। इलेक्ट्रिक थार पूरी तरह से इलेक्ट्रिक नेचर को दर्शाएगी। कंपनी की तरफ से इसमें एलईडी हेडलाइट और टेल लाइट भी देखने को मिलेगी जो की बिल्कुल अलग लुक्स में होगा।

मिलेंगे कई मॉडर्न फीचर्स

नई महिंद्रा की इलेक्ट्रिक अवतार थार में कई आधुनिक फीचर्स का इस्तेमाल किया जाएगा। जिसमें कंपनी के तरफ से लेटेस्ट कनेक्टिविटी स्विच के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर बैटरी रेंज और चार्जिंग जैसे जरूरी जानकारी, ऑफ रोडिंग के फीचर्स, रीजेनरेटिव ब्रेकिंग की सुविधा जैसे कई आधुनिक फीचर्स महिंद्रा थार के इलेक्ट्रिक अवतार में देखने को मिलेगा।

मिलेगी 550 किलोमीटर की रेंज

अब बात करें सबसे महत्वपूर्ण जानकारी की तो आपको बता दे महिंद्रा थार के इलेक्ट्रिक अवतार में 75 के के बड़ी बैट्री पैक का इस्तेमाल किया जाएगा। जिसके साथ में डुअल इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा गया है। इसमें लगी बैटरी को एक बार फुल चार्ज करने पर यह गाड़ी 400 किलोमीटर से लेकर 550 किलोमीटर की रेंज देने में सक्षम होगी।

जानिए इलेक्ट्रिक थार की कीमत

अब बात करें कीमत की तो आपको बता दे कि हालांकि अभी तक कंपनी के तरफ से इस इलेक्ट्रिक SUV को लेकर किसी भी प्रकार की जानकारी सजा नहीं की गई है। परंतु सूत्रों और मीडिया रिपोर्ट की माने तो यह फोर व्हीलर भारतीय बाजार में मात्र 25 लाख रुपए के एक्स शोरूम कीमत से शुरू होगी।

Abhi Raj: A passionate content writter with over 2 year experience in Auto Sector. He brings his expertise and skill set to the auto section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for Ecovahan.in - Contact: [email protected]

Leave a Comment