Hyundai ने लांच किया इस इलेक्ट्रिक कार का फेस लिफ्ट वर्जन, मिलेंगे यह शानदार फीचर्स

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

साउथ कोरिया की दिग्गज चार पहिया वाहन निर्माता कंपनी ह्युंडई ने अपनी प्रीमियम इलेक्ट्रिक एसयूवी Ioniq 5 के फेसलिफ्ट वजन को गुलाबी पेश कर दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने Ioniq 5 N लाइन वेरिएंट भी लॉन्च कर दिया है। दोनों ही वेरिएंट्स में कंपनी ने कुछ फीचर्स तथा कॉस्मेटिक में बदलाव किए हैं जिसके चलते यह कर पहले के मुकाबले काफी एडवांस फीचर्स के साथ लैश हो चुका है। इसके अलावा इसमें एक बड़ा बैट्री पैक भी शामिल किया गया है आई इस कार के बारे में विस्तार रूप से जानते हैं।

इंटीरियर में हुआ प्रमुख बदलाव

अपडेट के बाद कार में कुछ प्रमुख बदलाव देखने को मिला है जैसे कि Ioniq 5 फेसलिफ्ट में नए डिजाइन वाले फ्रंट और रियल बंपर के साथ-साथ एक नई ग्रिल दी गई है जिस वजह से अब कार 20 mm लंबी हो चुकी है। इसके साथ ही रियल स्पॉयलर को 50 mm चौड़ा किया गया है।

2024 हुंडई Ioniq 5
2024 हुंडई Ioniq 5

यही कारण है कि आप यह कर देखने में और अधिक स्पॉटी लुक मिलता है आपको बता दे कि इसमें ORVM की जगह अंदर की तरफ अलग स्क्रीन वाले कमरे दिए गए हैं। इसके साथ ही Ioniq 5 के एलइडी डीआरएल में एक सेंट्रल एलईडी एलिमेंट भी देखने को मिलता है।

2024 हुंडई Ioniq 5 के इंटीरियर

कंपनी ने नए फेसलिफ्ट मॉडल का केबिन पहले के मुकाबले अधिक बड़ा कर दिया है कर के अंदर सामने की तरफ 12.3 इंच के डिजिटल स्क्रीन दी गई है। इसके साथ ही कार में अक्सर यूज किए जाने वाले कार्यों के लिए कुछ नए फीचर्स के बटन को भी जोड़ा गया है।

इसके अलावा इस ईवी में हीटेड स्टीयरिंग व्हील, पार्क एसिस्ट का फंक्शन, हीटेड और वेंटीलेटर सीट्स और साथ ही कंपनी ने इस बार इसमें वायरलेस चार्जिंग पैड भी दिया है। इस सबके अलावा बहुत से छोटे बड़े फीचर्स से हुंडई ने अपने Ioniq 5 को लैस किया है।

Ioniq 5 की बड़ी बैटरी और रेंज

कंपनी ने Ioniq 5 फेसलिफ्ट में N वर्जन के साथ 84 kWh की बड़ी बैट्री पैक दिया हैं जिसके साथ कंपनी ने एक पावरफुल मोटर को जोड़ा है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस इलेक्ट्रिक व्हीकल की रेंज को लेकर खुलासा नहीं किया है परंतु यह तो तय है कि मौजूदा मॉडल की ARAI रेटेड 631 किलो मीटर की रेंज से काफी अधिक हो सकती है।

Abhi Raj: A passionate content writter with over 2 year experience in Auto Sector. He brings his expertise and skill set to the auto section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for Ecovahan.in - Contact: [email protected]

Leave a Comment