शानदार डील! Electric Car खरीदने पर मिल रही 4.20 लाख रुपए तक की भारी छूट

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

इस साल के आखिर महीने यानिकी दिसंबर 2023 के महीने में महिंद्रा XUV400 इलेक्ट्रिक SuV को करीदने पर सबसे ज्यादा बनकर औफर मिलेगा 4.20 लाख तक औफर मिलेगा. इस साल 2023 के ऐंठ के महीने में महिंद्रा एंड महिंद्रा की XUV400 को भारी औफर के साथ ख़रीदे सकते है। क्युकी इस इलेक्ट्रिक SUV के EL ट्रिम पर 4.20 लाख रुपए तक का बारी औफर की पेश की जा सकती है। वहीं MG ZS इलेक्ट्रिक 50,000 रुपये तक की भारी छूट के साथ उपलब्ध है।

साथ ही इस कार पर एक्सचेंज बोनस, कॉर्पोरेट और लॉयल्टी बोनस के साथ 50,000 रुपए की अतिरिक्त छूट है। यहाँ ध्यान दिया जाना चाहिए कि ZS की कीमतों में कुछ महीने पहले करीब 2.20 लाख रुपये की कमी की गई थी। वहीं दिसंबर 2023 में टाटा टिगोर ईवी के चुनिंदा ट्रिम्स की खरीद पर डीलर की ओर से कुछ छूट मिल सकती है।

2024 New Year ev price discount
2024 New Year ev price discount

हालाँकि यह स्टॉक की उपलब्धता और स्थान पर आधारित है। कुछ महीने पहले ही एमजी ने भारत में एंट्री-लेवल कॉमेट ईवी पेश की थी और इसे इस महीने 20,000 रुपये के लॉयल्टी बोनस के साथ खरीदा जा सकता है। वहीं इस इलेक्ट्रिक हैचबैक पर 5,000 रुपये के कॉर्पोरेट डिस्काउंट के साथ-साथ पहले वर्ष के लिए बीमा भी उपलब्ध है।

टाटा मोटर्स ने हाल ही में फेसलिफ्टेड नेक्सन ईवी को पेश किया है और इस महीने इस पर कोई छूट नहीं मिल रही है, लेकिन अगर प्री-फेसलिफ्टेड मॉडल उपलब्ध है, तो डीलरों के साथ अच्छे ऑफर पर बातचीत की जा सकती है। वहीं टाटा टिगोर ईवी के लिए कोई ऑफर नहीं है। वहीं किआ ईवी6 फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर अच्छे डीलर-लेवल पर लाभ प्राप्त किया जा सकता है।

हालांकि किआ ईवी की तरह E-GMP प्लेटफॉर्म पर आधारित हुंडई आयोनिक 5 पर दिसंबर 2023 में कोई उल्लेखनीय ऑफर नहीं है। हमने यहाँ जिन सभी डिस्काउंट का उल्लेख किया है, वे स्टॉक, डीलर और स्थान की उपलब्धता के अधीन हैं। पैसेंजर इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में अगले दो से तीन सालों में काफी गतिविधियां देखने को मिलेंगी क्योंकि कई नए मॉडल लॉन्च किये जाएंगे।

electrification के क्षेत्र में बदलाव हो रहा है और EV बाजार में जल्द ही कई कार निर्माता में कदम रखने की तयारी हैं। इनमें मारुति , टाटा , महिंद्रा, हुंडई, Kia और टोयोटा जैसे ब्रांड मिलेंगे, जो कि जीरो इमिशन एसयूवी को पेश करेंगे और उनमें से ज्यादातर मिड साइज के स्पेस को लक्षित करेंगे। साल 2024 में टाटा की कर्व ईवी और एक्सयूवी700 पर आधारित महिंद्रा एक्सयूवी.ई8 की पुष्टि हो चुकी है, जबकि मारुति सुजुकी ईवीएक्स और इसकी टोयोटा सिबलिंग 2025 में आ रही है।

Rahul hails from Patna, Bihar, and is a highly driven individual with a background in Computer Science Engineering. He is a passionate blogger, known for his profound enthusiasm for automobiles, particularly electric vehicles (EVs). As the founder of the blog "Ecovahan," Rahul shares his knowledge and insights on the world of sustainable transportation and cutting-edge automotive technology. Contact [email protected]

Leave a Comment