Kinetic E-Luna सिर्फ 10 पैसे में चलेगी 1 Km, 5 साल की वारंटी के साथ मिलेंगे दमदार फीचर्स

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

हाल ही में काइनेटिक ग्रीन ने घरेलू बाजार में अपने मशहूर मोपेड लूना को नई इलेक्ट्रिक अवतार में E-Luna के तौर पर लॉन्च किया था। कंपनी के इस इलेक्ट्रिक लूना के लॉन्च को लेकर खूब चर्चा भी हो रही थी। बेहतरीन लुक शानदार परफॉर्मेंस के साथ-साथ इस इलेक्ट्रिक लूना की रनिंग कॉस्ट मात्र 10 पैसे प्रति किलोमीटर है।

यही कारण है कि इलेक्ट्रिकल लूना लोगों के बीच खूब प्रसिद्ध है इसका इस्तेमाल महिला भी आसानी के साथ कर सकती हैं। आई आपको इस शानदार इलेक्ट्रिक लूना के कीमत फीचर्स और परफॉर्मेंस के बारे में विस्तार रूप से बताते हैं।

E-Luna डेली यूसेज के लिए है शानदार

कंपनी ने इलेक्ट्रिक लूना को इस प्रकार से बनाया है ताकि वह बजट में हो सके और इसका इस्तेमाल अधिकतर डेली यूसेज के लिए आप आसानी से कर सकते हैं। इसके अलावा छोटे बिजनेस के लिए यह काफी उपयोगी भी साबित हो सकती है कीमत की बात करें तो कंपनी ने इलेक्ट्रिक लूना को 69,990 रुपए में पेश किया है।

Kinetic E-Luna
Kinetic E-Luna

E-Luna की बैटरी पैक और रेंज

E-Luna मोपेड में कंपनी के द्वारा 2kWh बैट्री पैक का उपयोग किया गया है जिसके साथ में 2.95bhp की क्षमता का हब मोटर जोड़ा गया है। यह दमदार मोटर 22Nm का पिक टॉक जनरेट करने में सक्षम है और E-Luna की अधिकतम गति इस हिसाब से 50 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक है। आपको बता दे की इस इलेक्ट्रिक लूना को एक बार फुल चार्ज करने पर यह 110 किलोमीटर की रेंज प्रदान करने में पूरी तरह से सक्षम है। जबकि इसमें लगी बैटरी को फुल चार्ज करने में 4 घंटे का समय लगता है।

दमदार फीचर्स से है लैश

E-Luna में कंपनी के द्वारा एप कनेक्टिविटी दिया गया है इसके अलावा इसमें एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और चार रीडिंग मोड भी मिलते हैं जिसमे एक मोड़ सिटी मोड स्पीड और सपोर्ट मोड शामिल है। इसके अलावा इलेक्ट्रिक लूना में सेफ्टी लॉक, बाग हुक, एक यूएसबी चार्जिंग पोर्ट आदि जैसे बहुत से छोटे बड़े फीचर्स दिए गए हैं।

वही स्कूटर की हार्डवेयर की बात करें तो कंपनी ने इसमें आगे की तरफ टेलीस्कोपिंग फ्रंट फोर्क सस्पेंस और पीछे की तरफ ड्यूल शॉक ऑब्जर्व हैं। इसके अलावा E-Luna में कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम के साथ-साथ दोनों पहिए में ड्रम ब्रेक दिया गया है। आपको बता दे की इस स्कूटर में कंपनी के द्वारा 5 साल की वारंटी भी मिलती है।

सामान रखने के लिए अधिक स्पेस

कंपनी ने नई इलेक्ट्रिक लूना को लोगों के डेली यूजेस के लिए किफायती और शानदार फीचर्स के साथ बनाया है। यही कारण है कि इसमें आपको सामान रखने के लिए भी काफी अच्छी स्पेस मिल जाती है. साथ ही आप इस स्कूटर में आपको 150 किलोग्राम तक का सामान लोड कर सकते हैं। यह स्कूटर काफी मजबूत है और मजबूती के लिए कंपनी ने इसमें स्टील चेसिस का इस्तेमाल किया.

Abhi Raj: A passionate content writter with over 2 year experience in Auto Sector. He brings his expertise and skill set to the auto section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
for Ecovahan.in - Contact: [email protected]

Leave a Comment