ये हैं टॉप 3 प्रीमियम सेगमेंट वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर, कीमत ₹90000 से भी कम

WhatsApp चैनल ज्वाइन करें Join Now

Telegram चैनल ज्वाइन करें Join Now

3 प्रीमियम सेगमेंट वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर

भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर्स की मांग बढ़ रही है और कई ब्रांड्स ने हाई परफॉरमेंस और जबरदस्त रेंज के साथ इलेक्ट्रिक स्कूटर्स को लॉन्च किया है। इस रेस में ओला इलेक्ट्रिक ने बाजी मारी है, जिसमें ओला ने भी अपने स्कूटर्स की कीमतों को काफी कम करके उपभोक्ताओं के लिए अधिक सुलभ बना दिया है।

अगर बात करें इलेक्ट्रिक स्कूटर की तो यह पर्यावरण की दृष्टी से काफी लाभकारी माने जाते है और साथ ही पेट्रोल के महंगे खर्चे से बचाते है. ऐसे में आज हमको बताने जा रहे है टॉप ३ ऐसे स्कूटर जिन्हें मात्र 90000 रुपए की कीमत के अंदर घर ला सकते है:

Sl.No. Name
1.ola S1X इलेक्ट्रिक स्कूटर
2.Ola S1X + इलेक्ट्रिक स्कूटर
3.Lectrix LXS इलेक्ट्रिक स्कूटर

ola S1X:

ola S1X:
ola S1X

ओला ने अभी अपने सारे इलेक्ट्रिक व्हीकल की कीमत को काफी कम कर दिया है. अगर बात करें एंट्री लेवल S1X की तो इसकी एक्स शो रूम कीमत मात्र 80 000 रूपये है. इस स्कूटर में जबरदस्त पॉवर वाली 2700W की BLDC हब-माउंटेड मोटर दी गयी है. यह गाडी 85 km/hr की गति देगी यही नहीं पूरे तरीके से चार्ज होने पर यह 91 किमी की रेंज प्रदान करेगी.

Ola S1X +:

Ola S1X +
Ola S1X +

Ola S1X + की बात करें तो यह ola S1X सीरीज का प्रीमियम और अपडेटेड वर्जन स्कूटर है इसमें आपको कई सारे एडवांस फीचर व साथ ही 151 किलोमीटर की रेंज भी मिलती है। इस स्कूटर में 2700W की BLDC हब-माउंटेड बैटरी दी गयी है. इस मोटर को 3kW लिथियम-आयन बैटरी पावर दी गयी है जो काफी बढ़िया व पावरफुल है।

Lectrix LXS:

1 2 1690356062
Lectrix LXS

Lectrix LXS ओला को टक्कर देने वाला जबरदस्त बजट फ्रेंडली स्कूटर है. इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको बढ़िया परफॉरमेंस व एडवांस रेंज मिलती है. इस गाडी में पावरफुल 1200W की मोटर दी गयी है। ये LXS स्कूटर 50km/h की टॉप स्पीड पर चलने में सक्षम है.

यह एक बार पूरा चार्ज होने पर 89km की दूरी पूर्ण करता है. इस गाडी की बैटरी मात्र 4-5 घंटे में चार्ज हो जाती है और पूरा दिन चलने में सक्षम है. Lectrix LEX इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको 150km का लोडिंग कैपेसिटी भी देखने को मिलता है जो किसी भी इलेक्ट्रीक स्कूटर के लिए बहुत बड़ी बात है.

I'm Ujjwal a Vehicle content writer with a year over of experience. I have always provided the best quality content to my readers.

Leave a Comment