OMG! बिना लाइसेंस के ही चलाएं ये इलेक्ट्रिक स्कूटर, रजिस्ट्रेशन की भी जरूरत नहीं

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आज के समय में भारतीय इलेक्ट्रिक सेक्टर में बहुत से इलेक्ट्रिक स्कूटर है। परंतु हम सभी जानते हैं कि हर इलेक्ट्रिक स्कूटर या बाइक को खरीदने और चलने के लिए रजिस्ट्रेशन और लाइसेंस की आवश्यकता पड़ती है। परंतु, Gemopai Ryder एकमात्र ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जिसे खरीदने के लिए रजिस्ट्रेशन, और चलने के लिए किसी लाइसेंस की जरूरत नहीं पड़ती।

यदि आप भी सोच रहे हैं, कि यह कौन सा इलेक्ट्रिक स्कूटर है और इनमें क्या-क्या फीचर्स मिलने वाले हैं। तो आज हम आपको यही बताने वाले हैं। चलिए आपको बताते हैं इस 120 Km रेंज वाली इलेक्ट्रिक स्कूटर में हमें और क्या-क्या मिलती है।

 Gemopai Ryder smart features
Gemopai Ryder smart features

Gemopai Ryder के फीचर्स और कीमत

आपको बता दे कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में आपको काफी शानदार फीचर्स मिल जाते हैं। फीचर्स के मामले में इसमें आपको यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, स्पीडोमीटर, ट्रिप मीटर, पुस स्टार्ट बटन, बड़ी बूट स्पेस शानदार ब्रेकिंग सिस्टम आदि जैसे फीचर्स दिए गए हैं वही कीमत की बात करें तो भारतीय बाजार में इसकी शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 70,850 रुपए से 84,302 रुपए है।

नहीं पड़ेगी लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की जरूरत

आपको बता दे की भारतीय लाइसेंस नियमों के अनुसार बाइक या फिर स्कूटर की टॉप स्पीड 25 KM से अधिक है तो उसके लिए लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता पड़ती है। परंतु यह इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए आपको किसी भी लाइसेंस और रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं पड़ती। क्योंकि इसकी टॉप स्पीड से 25 KM ही है। 18 वर्ष से कम आयु के बच्चे भी आसानी से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बिना किसी लाइसेंस के चला सकते हैं और यह पूरी तरह से लीगल भी है।

Gemopai Ryder बैटरी पैक और मोटर

आपको बता दे कि इसमें कंपनी के द्वारा 48 V 26 Ah वाली लिथियम आयन बैट्री पैक का इस्तेमाल किया गया है। जिसे एक बार फुल चार्ज करने पर 120 किलोमीटर की धागा रेंज देने में सक्षम है। वही 250 वाट की इसमें पावरफुल मोटर का भी इस्तेमाल किया गया है। जो की 25 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड से इस स्कूटर को चलाने में सक्षम है।

इसके अलावा आपको बता दे की बैटरी और मोटर पर आपको 3 वर्ष की वारंटी भी मिलती है। इसमें लगे बैटरी को फुल चार्ज होने में तीन से चार घंटे का समय लगता है।

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Abhi Raj: A passionate content writter with over 2 year experience in Auto Sector. He brings his expertise and skill set to the auto section, providing readers accurate insights. Currently working as a Sub-Editor
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